(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

     Mother Status in Hindi


            तो दोस्तो आज हम Mother Status in Hindi के ऊपर बाते करने वाले है और में उम्मीद करता हूं की आपको यह पोस्ट अच्छा लगे
Mother Status in Hindi


             
                मा के लिए चाहे मै जीतने भी सब्द कह दू पर वह सारे अल्फ़ाज़ काम पड़ जाएंगे कहते कहते की मै ऐसी है मा मेरे लिए ये करती थी मा मेरे लिए वो करती थी और बहुत सारे  अल्फ़ाज़ है मेरे दिमाग में पर वो सब कम पड़ जाएंगे 

                 तो चलिए बीना समय गवाए अपने टॉपिक के तरफ चलते है वर्ना आप emotional हो जाएंगे और आप सायद चले जाएं मेरे इस वेबसाइट तो चलिए सुरु करते है

             Mother status


         आज भी वो दिन याद है जब बाहर जाने से पहले
           मा बड़े प्यार से कहती थी बेटा संभल के जाना
             आज ये कान तरस गए उस आवाज के लिए


     तेरे डिब्बे की दी हुई वो रोटी नहीं बिकती इन होटलों में
           आज भी नहीं मिटती है भूख खाने के बाद इन
                            5 Star होटलों में 


       आज वो लाखो रुपए बर्बाद है उन एक रुपए सिक्के
               के सामने जिसे मा मुझे स्कूल जाते वक्त 
                    दिया करती थी और बड़े प्यार से
                      कहती ले बेटा कुछ खा लेना


           मा जैसी औरत है इस दुनिया में कहीं जो खुद
                  मुसीबत में रहकर अपनी लाल को 
                              खुश रखती है


         मा के लिए मै क्या Status लिखूं मा ने मुझे खुद
                    एक Status बनाया है रहने के लिए

             
              मा के डाट में भी मा का प्यार छुपा रहता है
                    इसलिए मा जब डाटती है तब भी
                           बड़े प्यार से डाटती है


                 जन्नत का हर लम्हा दीदार किया था
                   जब मा तूने गोद में उठाकर प्यार
                                  किया था

              Mother Status in Hindi

            मा मरते दम तक अपने लाल को प्यार करना 
                 नहीं छोड़ती पर लाल जवानी के बाद
                     मा को प्यार करना छोड़ देता है


           मैंने कभी भगवान को नहीं देखा है पर अपनी
             मा के अंदर मैंने भगवान को जरूर देख है


              किसी का दिल तोड़ना नहीं आया मुझे
                  क्यूंकि मेरी मा ने मुझे किसी का 
                      दिल तोड़ना नहीं सिखाया


           जिनके सर के ऊपर मा बाप का हाथ होता है
                और साथ में उनका आशीर्वाद होता है
                    तो बिगड़े काम भी सुधर जाते है


                  वो इंसान कभी गरीब नहीं हो सकता 
                        जिसको मा का प्यार नसीब 
                                   होता है


                  मा की सारी तकलीफे दूर हो जाती है
                      जब वह अपने कलेजे के टुकड़े 
                            को गले लगाती है


             मा का दर्जा तो उन भगवानों से भी ऊपर है 
                       जिन्हे मा मेरे कामयाबी के लिए 
                               दिन रात पूजती है


       वो मा ही है जिसने श्री कृषण भगवान को जन्म दिया 
               और मा ही है जिसने महान पुरषों को
                            जन्म दिया था 

      Mother day Status in hindi


                हमारे सैनिक भी हमारी भारत माता के लिए 
                      दिन रात सरहद पर तैनात रहते हैं
                            और वो भी एक मा ही है 
                              जिसने इन वीर जवानो
                                  को जन्म दिया है


          आज भी सोते समय वो लोरी और कहानी याद 
             आती है जब मा मुझे सोते समय सुनती थी


             एक मा का हाथ कोमलता से बना हुआ होता है
                      जिसमे बच्चे चैन की नींद सोते हैं


            ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आस्मा कहते हैं
                  और जहां में जिसका अंत नहीं उसे 
                                 मा कहते हैं


                मा तो वो प्यार की मूर्ति है जिसे भगवान ने
                      कुछ सोच समझकर ही बनाया है


             मै हमेशा एक ही बात सोचता हूं कि उन अनाथ 
                 बच्चो को तो मा का प्यार ही नसीब नहीं
                    है फिर भी वह कैसे खुश रह लेते हैं
                           इस जहां में बीना मा के


           जिस घर में मा की कदर नहीं वह घर घर नहीं 
               होता बल्कि वो सैतानो का घर होता है


          ये जो सख़्त रास्ते का भी सफ़र मुझे आसन लगते हैं
                 ये जरूर मेरी मा के दुआवो का असर है
                जो उसने मेरे लिए उस भगवान से की थी

                        Mother status

              अगर दवा असर ना करे तो नजर उतरती है
                      मा है जनाब कहां हर मानती है


                  इन परफ्यूम में वो खुसबू कहां जो 
                        मेरी मा के पल्लू से आया 
                                  करती थी


                सीधा साधा भोला भाला हूं पर जैसा भी
                         हूं मै अपनी मा का लाल हूं


           मा के लिए तो मै आज भी वही छोटा बच्चा हूं
               जो बचपन में था बस जवान तो मै इस 
                          जबने के लिए हुआ हूं


            बूढ़ी हो गई मा तो उसे बोझ समझते हो भूल 
               गए वो दिन यही वो बोझ है जिसने पूरी
                        जिंदगी तुम्हे खुश रखा है


         ना अपनों से खुलता है और ना ही गैरो से खुलता है
              स्वर्ग का दरवाजा तो सिर्फ मा के उन चरणों
                                 से खुलता है


          मेरी दुनिया में जो इतनी सोहरत है वो मेरी मा की
             बैदलत है ये मेरे ऊपर वाले और क्या देगा तू
                   मेरी मा ही मेरी सबसे बड़ी दौलत है


         मा का दिल बहुत बड़ा होता है वह सबका दुख 
            अपने सीने मै दबाए रखती है पर किसीको 
                          मालूम नहीं पड़ने देती


             मा तेरे दूध का कर्ज मुझसे अदा क्या होगा 
                  तू है नाराज तो मुझसे तो खुदा क्या
                                खुश होगा


           नींद अपनी भूलकर सुलाया मुझे आंसू अपने 
                   गिरकर हसाया मुझे दर्द कभी ना
                      देना उसे खुदा भी कहते है 
                                 मा जिसे

                    Mother status


              पता नहीं क्या जादू है मा के पैरो में जितना 
                    झुकता हूं उतना ही ऊपर उठता हूं


           किसीने कहा अच्छे कर्म करोगेतो स्वर्ग मिलेगा
                   मै ने कहा स्वर्ग तो इस धरती पर है
                            मेरे मा बाप के चरणों में 


            मा बाप को कभी दुखी मत करो नहीं तो तुम
              जिंदगी में कभी भी खुश नहीं रह पावोगे

         
            मा जब भी दुवाए मेरे नाम करती तो रास्ते 
                    के ठोकर भी मुझे सलाम करते


        लबो पे कभी उसके बदुआ नहीं होती बस एक
               मा ही है जो मुझसे खफा नहीं होती


            सोच समझ के बर्बाद करना मुझे बड़े ही प्यार 
                        से पाला है मा ने मुझे


           उस मा के लिए कितने लफ्ज़ लिखूं यह तुम्हीं 
                बता तो जीतना लिखूं उतना ही कम 
                             है यह तुम जन लो


         इंसान तो वह है जिसे उसकी मा ने उसे बनाया है
                   वह नहीं जिसने खुद को बनाया है


         मा के अंदर इतना ममता का भंडार है कि कभी
             खत्म ही नहीं होता वह मुझे कल भी प्यार 
                   करती थी और आज भी उतना ही 
                                प्यार करती है

  
         संसार में सबसे अच्छी चीज तो मा के आंखो में है
                       वो है मा के खुशी के आंसू


          वो तो मा ही है जो बीना बताए मुसीबत को भी
              मेरे चेहरे पर पढ़ लेती है और वो मुसीबत
                              दूर कर देती है


            आज उस निवाले के लिए तरसता हूं जिसे मेरी 
               मा मेरे पीछे लिए भगति थी और कहती 
                    थी खाले बेटा आखरी निवाला है


          हम सादी होने के बाद अपनी मा से अलग क्यूं हो
                जाते हैं उस मा ने तो हमे अपने भूढ़ेपे के
                  लिए ही हमे पल पोस्कर बड़ा किया है 
                         हमारे बाद कौन उसकी मदत 
                                         करेगा


            मेरी मा सोचती है कि मै सबसे अच्छा हूं और मै
                 इसी विस्वास के साथ बड़ा हुआ हूं जो 
                                 मेरी मा ने कहा है


           मै भले ही मेरी मो को जमाने जैसी खुशियों ना 
               दे पाऊ पर जमाने जैसी दुख भी नहीं दूंगा


         जब एक रोटी के चार टुकड़े हो और खाने वाले
               पांच तो मुझे भूख नहीं है कहने वाली मा


          मेरी जिंदगी तो तब कामयाब होगी जब मेरी मा
                  कहेगी तेरे जैसा बेटा मुझे हर जन्म में 
                       नसीब हो और मुझे मेरी मा हर
                               जन्म में नसीब हो


            तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह आर्टिकल मुझे कॉमेंट करके जरूर बताएं और जाते जाते मै आपसे एक बात कहना चाहूंगा जो लिखते वक्त मेरे ध्यान में आया क्या आपको पढ़ते वक्त ध्यान में आया 

            जो अपनी मा से सचा प्रेम करते है उन्हें कहीं Status Search मारने की जरूरत नहीं होती वो तो खुद ही ध्यान में आ जाता है क्योंकि मा ने हमारे लिए इतना सब किया है कि लिखते लिखते ये Status कम
पड़ जाएंगे पर मा के हमरे ऊपर उपकार नहीं 

              इसीलिए मा को प्यार करो हमे एक ही जिंदगी मीली है क्या पता अग्ला जन्म मिले या ना मिली है क्या पता हमे अगले जन्म में मा नसीब हो या ना हो 
             तो मिलते है अगले आर्टिकल में अगला आर्टिकल Father Status In Hindi के ऊपर आने वाला है