Father Status in Hindi

       Father Status In Hindi


            Father Status In Hindi:-तो कैसे हो आप सब आज हम Father Status In Hindi के ऊपर बाते करने वाले हैं और उम्मीद करता हूं कि आपको मेरा यह पोस्ट जरूर पसंद आएगा
Father Status In Hindi


              और यह पोस्ट पढ़ने के बाद आप दूसरी वेबसाइट पे जाकर यह टॉपिक वापस ना पढ़े तो चलिए सुरु करते हैं बीना बक बक किए वर्ना आप सही में मेरी बकवास सुनकर ना चले जाए

           Father Status


             कुछ लोगों का प्यार कभी नहीं बदलता उसे
                            मा बाप कहते हैं


       अपनी आंखे बंद तक जो प्रेम करे उसे मा कहते हैं
          परन्तु आंखो में प्रेम न जताते हुए जो प्रेम करे
                          उसे पीता कहते हैं


             मेरा साहस मेरी इज्जत मेरा सम्मन है पिता 
             मेरी ताकत मेरी पूजा मेरी पहचान है पीता


        पीता नीम के पेड़ की तरह होते हैं उसके पत्ते भले 
                 ही कड़वे हो पर वो छ्या ठंडी देता है


              तुम्हारी कामयाबी दूसरे खुश हो या ना हो 
                  पर तुम्हारी कामयाबी पे तुम्हारे पीता 
                            जरूर खुश होते है


            आज भी मुझे वो डाट याद आती है जब में 
               लेट घर पे आता था और मेरे पापा मुझे 
                    डाट ते थे और आज डाटने वाला 
                                  कोई नहीं



       Father's day status hindi


            मेरी छोटी सी खुशी के लीऐ सब कुछ सहन
                            कर जाते है मेरे पापा


           वो पीता बुद्धिमान है जो अपने बच्चो की सारी
                   खोवाएस को बिना बोले जान लेते हैं


              इस दुनिया में बीना स्वार्थ के माता पिता ही
                  प्यार कर सकते है बाकी सब मतलबी 
                                 होते हैं


       पीता जो हमे मारते है और डाटते हैं वो हमारे दुश्मन 
               नहीं होते वो तो हमारी फिकर करते हैं 
                                 भविष्य की



              सपने तो मेरे थे पर उसे पूरा करने का रास्ता
                कोई और दिखाया जा रहा था और वो
                                 थे मेरे पापा



           हर बेटी के सबसे बड़ी चीज होती है कि उसके 
                      पापा हमेशा मुस्कुराते रहे



       Father Status in Hindi

            पापा भले ही बाहर से सख्त हो पर अंदर से 
                           वो हमेशा नरम रहते है


             मेरे पिता ने मुझे सबसे महान तोहफा दिया
                   जो कोई किसी को दे सकता है
                    उन्होंने मुझपर विश्वास किया


                  मा अगर ममता की सागर है तो पिता 
                    मुसीबत में साथ देने वाले साथी है


             जिससे सब कुछ पाया है जिसने सब कुछ 
               सिखलाया है कोटि नमन एैसे पापा को
                      जो हर पल साथ निभाया है


         पापा हमरे वो साथी है जो जिंदगी भर साथ नहीं 
             छोड़ते भालेही दूसरे हमारे साथ छोड़दे 


            कहते हैं कि पहला प्यार कभी भुला नहीं सकते
                 मा बाप का पहला प्यार बच्चे क्यूं भूल 
                                   जाते हैं


               पिता बनना पीता होने से कहीं आसान है


              पापा हमरी खुशियों के लिए खुद की खवाइस
                  को भूल जाते हैं और हमारी खुशियां 
                                   पूरी करते हैं


            एक पिता जो अपने बच्चे के लिए सबसे जरूरी 
                चीज कर सकता है वो है उनकी मा से प्रेम


                एक पिता सौ पुत्र को संभाल सकता है पर 
                  सौ पुत्र एक पिता को नहीं संभल सकते


           हर लड़की का पहला प्यार होते है उसके पापा


             मा ने मुझे इस जमाने में मुझे रहना सिखाया है
                 और पापा ने मुझे इस जानने से लड़ना 
                                 सिखाया है



            आपका गुस्सा देखा था मैंने काश मै समझ जाता
                 वो आपका गुस्सा नहीं है बल्कि मेरे प्रति
                                 आपका प्यार है


               ईश्वर का मेरे को दिया हुआ सबसे अनमोल  
                       तोफा वो है मेरे मम्मी पापा


             पापा आप हमेशा से ही अच्छे थे बस मुझे 
                    आपको समझने में देर होगई


              सेवा करो मा बाप की उनके चरणों में ही
                              चारो धाम है

  
              जो अपने माता पिता का ना हो सका वह 
                           किसीको क्या होगा


                  अगर स्कूल के टीचर हमारे गुरु है तो 
                       हमारे घर और हमरे जिंदगी के 
                              गुरु मेरे पापा है


           एक बूढ़े होते हुए पिता के लिए उसकी बेटी से
                 अधिक प्रिय और कुछ भी नहीं


              पूरे विश्व और अपने पिता को खुश करना
                                असंभव है


             पापा हमारे वो साथी है जो सुख में भी काम 
               आते हैं और दुख में भी भले ही आपके
               चाहने वाले आपको छोड़ के चले जाए



            मा बाप बच्चो को बचपन में कितना प्यार करते है
               पर बच्चे बड़े होने के बाद अपने मा बाप को
                            प्यार क्यूं नहीं करते


           इस दुनिया में बीना स्वार्थ के सिर्फ माता पीता 
                           ही प्यार कर सकते हैं


            पापा है मोहब्ब्त के नाम उन्हे हजारों सलाम 
            कर दे फिदा जिंदगी जो आए बच्चो के काम


                भ्लेही बच्चा अपने माता पिता को भूल जाए
                  पर माता पीता अपने बच्चो के कभी नहीं
                                   भूलते


            अपने पापा को अपना दोस्त बनावो देखो फिर
              तुम्हारी जिंदगी अच्छी कटेगी ना कि दुश्मन
                       जो जिंदगी बेकार कटेगी


         पापा तो हमेशा से ही अच्छे होते है हमे समझने में
                      उनको देर हो जाती है


              ईश्वर का सबसे अनमोल तोफ वो है मेरे 
                      म्मी और पापा Love you 
                          Mom and Dad


             तो दोस्तो कैसा लगा आपको मेरा यह आर्टिकल कॉमेंट करके जरूर बताएं और हा अपने मा बाप की हमेशा एजजत करो ना कि उनको तंग 

               क्यूं की बचपन से आपको इतना बड़ा किया क्या यही दिन देखने के लिए अगर आप अपने मा बाप के साथ ऐसा करते है तो सोचिए कल आप भी बाप बनेंगे फिर आपकी भी हालत वोही होगी जो आज आप अपने माता पीता की कर रहे है.
               बस आज के लिए इतना काफी है तो मिलते है अगले किसी आर्टिकल में तो मै ऊमी द करता हूं की आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो और अगर पसंद आया तो अपने दोस्तो के साथ शेयर करना ना भूले 


Post a Comment

0 Comments